Tuesday, January 13, 2009

दीवाली बंपर धमाका

दीवाली के मौके पर कई लोगों को शानदार उपहार मिला है। शानदार ही नहीं, धमाकेदार। उनकी दीवाली पूरी बंपर दीवाली बन गई है। बंपर दीवाली धमाके में पहला नाम आता है अपने राजू का। अरे वही राज ठाकरे। उनकी दीवाली मस्त-मस्त हो गई है। ‘आमची महाराष्ट्रज् का ऐसा बम फोड़ा है कि उसकी चपेट में पूरा देश आने वाला है। खर, बात हो रही है बंपर धमाके की। राज साहब ने बाल ठाकरे के वोट बैंक पर सेंध ही मार दी है।

बाल ठाकरे की ही चाल चलकर उन्होंने शिवसेना को बैकफुट पर धकेल दिया है। उन्होंने बेचारे बाल ठाकरे के मुंह में ऐसा गरम रसगुल्ला ठूंसा है कि न तो निगल पा रहे हैं और न ही निकाल पा रहे हैं। हाथ में लाठी-डंडे और पेट्रोल बम लेकर राज साहब के कार्यकर्ताओं को भी हैप्पी दीवाली कहने का मौका मिल गया है। वैसे राज के गुंडों दीवाली के मौके की दरकार नहीं होती है, जब चाहा नफरत के पटाखे फोड़ने लगे। ओछी राजनीति ही सही राजू ने अपनी नेताई चमका ही ली है। देश के संविधान और कानून को ठेंगा दिखाकर दीवाली का पूरा मजा लूटने जा रहे हैं। सरकारी बाबुओं को भी इस त्योहार का इंतजार रहता है।

मिठाई के डिब्बे में लक्ष्मी जी गृह प्रवेश जो करती हैं। उनकी दीवाली बंपर हो ही जाएगी। बेचारे उन नेताओं को पुरानी दीवाली की बहुत याद आती है, जो नोट के बदले सवाल मामले में फंसे हैं। इस त्योहार के बहाने ही सही कुछ तो दान दक्षिणा अंदर हो जाती थी। उनका हाल तो और भी बुरा है, जो फंसे नहीं हैं, स्टिंग ऑपरेशन के डर के मारे मिठाई का डिब्बा भी लेने से कतराते हैं। सवाल पूछना तो दूर की बात है। ऐसा ही कुछ हाल लेफ्ट वालों का है। इस बार उनकी दीवाली में बंपर धमाका नहीं हो पाएगा। कांग्रेस को उनकी हालत का पता चल गया है। वो फुस्स होने वाले पटाखे हैं। जब तक सरकार में थे, पटाखा फोड़ने से पहले ही फुस्स हो जाया करता था।

पतीले में आग भी लगाई तो अमर सिंह ने उनकी दीवाली खराब कर दी। सोनिया मैडम की दीवाली बंपर और धमाकेदार तो नहीं, लेकिन ठीक-ठाक ही बीतेगी। रोज-रोज की धमकियों से निजात जो मिल गई। आगे किसी और के बंपर, धमाकेदार दीपावली के बारे में लिख ही रहा था कि मेरा दोस्त आ गया। उसने पूछा तुम्हें क्या मिल रहा है, दीवाली बंपर धमाके में। मेरी त्योंरियां चढ़ गईं, मुई छुट्टी तो मिल नहीं रही बंपर धमाका क्या खाक होगा। इतना सोचकर मैं इन्हीं बंपर धमाकों से संतुष्ट हो गया।

धर्मेद्र केशरी

No comments:

Post a Comment